State Bank of Mysore

Trusted Service

Mobile Banking

मोबाईल बैंकिंग

मोबाईल बैंकिंग सेवायें

डेमो- डाउनलोड एवं संस्थापना – स्टेट बैंक फ्रीडम

डेमो- पंजीकरण प्रक्रिया

डेमो- मोबाईल बैंकिंग सेवा का उपयोग- मिनी स्टेटमेंट,मोबाईल टाप अप

डेमो-तत्काल भुगतान सेवा द्वारा निधि अंतरण(आई एम पी एस)

स्टेट बैंक फ्रीडम - आपका मोबाईल – आपका बैंक

 

घर से दूर – 24*7 बिल अदा किये जा सकते है या आपके अपनों को धन भेजे जा सकते हैं या किसी भी समय शेष की पूछताछ की जा सकती है। स्टेट बैंक फ्रीडम यही आपको प्रदान करता है- सुविधा,सरल,सुरक्षित, कभी भी एवं कहीं भी बैंकिंग !!!

 

वर्तमान में यह सेवा जावा आधारित मोबाईल फोन में जी पी एस/जीपी आर एस/ड्ब्लू ए पी में उपलब्ध है और गैर-जावा फोन में जी पी आर एस कनेक्शन के साथ।यह सेवा विविध मोबाईल सेवा प्रदाताओं द्वारा प्रदत्त नि:शुल्क जीपीआरएस सुविधाओं द्वारा प्राप्त किया जा सकता है।अन्य गैर जावा मोबाईल फोन की सेवायें विकासाधीन है एवं असंरचनित सहायक सेवा आँकडें (यू एस एस डी)प्रदान किये जाऎंगें ।

 

चरण 1 में निम्न क्रियाकलाप प्रदान किये जाऎंगें :

  • निधि अंतरण (बैंक के अंदर व बाहर—एन ई एफ टी का उपयोग करते हुए),
  • पूछताछ सेवायें (बकाया पूछताछ/मिनी स्टेटमेंट),
  • अनुरोध सेवायें (चेकबुक अनुरोध),
  • बिल भुगतान (उपयोगित बिल,क्रेडिट कार्ड)
  • एम कामर्स ( मोबाईल टाप अप,मर्चेंट भुगतान, एस बी आई लाईफ बीमा प्रीमियम)

 

व्यवसायिक नियम संचालित मोबाईल बैंकिंग सेवायें :  

  • ऎसे सभी ग्राहक जिनका संतोषजनक चलन खाता (चालू/बचत) है, को मोबाईल बैंकिंग सेवा उपलब्ध करायी जाएगी।ग्राहकों को सेवा के लिए पंजीकृत करना होगा।

 

 

  • प्रत्येक ग्राहक के लिए निधि अंतरण/ एवं बिल/ मर्चेंट भुगतान का दैनिक लेनदेन  सीमा रू.50,000/- होगा जिसके लिए कैलेन्डर वर्ष में संपूर्ण दैनिक लेनदेन की सीमा रू.2,50,000/-होगी।
  • यह सेवा बैंक के सभी ग्राहकों को उनके विभिन्न मोबाईल प्रदाता होने के बावजूद मोबाईल सेवा ले सकता है ।
  • इस सेवा के लिए कोई प्रभार नहीं है।फिर भी, एस एम एस/जीपी आर एस संपर्कता की लागत ग्राहक द्वारा वहन किया जाएगा ।

 

2. एस एम एस पर मोबाईल बैंकिंग

यह सेवा सभी फोनों पर जी पी आर एस संपर्कता के साथ/बिना सभी फोनों पर उपलब्ध है। एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। सामान्य एस एम एस प्रभार लागू है ।

निम्न विशेषतायें उपलब्ध हैं :

  • पूछताछ सेवायें( शेष पूछताछ/मिनी स्टेटमेंट)
  • मोबाईल टाप अप
  • डी टी एच टाप अप/रिचार्ज
  • आई एम पी एस- मोबाईल से मोबाईल अंतरण
  • एम पी आई एन में परिवर्तन

 

व्यापार नियम

  • पी खंड में सभी चालू/बचत बैंक खाताधारक एवं एस एम ई खंड में चालू खाताधारक योग्य है।
  • प्रत्येक दिन में प्रति ग्राहक रू.1000/-, कैलेन्डर महीने का रू.5000/-.फिर भी,अगर कोई ग्राहक को रू.5000/- प्रति दिन या रू.25,000/- तक लेनदेन वन टाईम पासवर्ड (ओ टीपी) प्राप्त करने के बाद कर सकता है ।
  • सभी ग्राहक इस सेवा को ले सकते हैं भले ही दूरभाष सेवा प्रदाता भिन्न हो,
  • सेवा का प्रभार नि:शुल्क है,एस एम एस की लागत ग्राहक द्वारा अदा की जाएगी।
  • पर्याप्त प्रतिरक्षा के उद्देश्य से ग्राहकों से अनुरोध है कि जब उनके अनुरोध का जबाब मिल जाता है तो उन्हें मोबाईल संख्या 9223440000 पर भेजे गये सभी मैसेजों को निकाल देना चाहिए।

3. यू एस एस डी के प्रति मोबाईल बैंकिंग सेवा ( असंरचनित सहायक सेवा आँकडें)

यह सेवा सभी फोनों पर जी पी आर एस संपर्कता के साथ/बिना सभी फोनों पर उपलब्ध है। एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है।

निम्न विशेषतायें उपलब्ध हैं :

  • पूछताछ सेवायें( शेष पूछताछ/मिनी स्टेटमेंट)
  • मोबाईल टाप अप
  • निधि अंतरण (बैंक के भीतर)

 

 

व्यापार नियम :

  • पी खंड में सभी चालू/बचत बैंक खाताधारक एवं एस एम ई खंड में चालू खाताधारक योग्य है।
  • प्रत्येक दिन में प्रति ग्राहक रू.1000/-, कैलेन्डर महीने का रू.5000/-.
  • यह सेवा केवल दूरभाष परिचालक के सब्सक्राइबरों पर उपलब्ध है ।
  • यह सेवा नि:शुल्क है। यू एस एस डी संचालन प्रभार ग्राहक द्वारा अदा किया जाएगा।
  • यह सेवा सत्र आधारित है और उपयोगकर्ता को निश्चित समय पर उत्तर देना है।

 

  • मोबाईल बैंकिंग एप्लीकेशन डाउनलोड,
  • ब्लूटूथ/डाटाकेबल को उपयोग करने की मार्गनिर्देशिका,
  • पंजीकरण प्रक्रिया,
  • मोबाईल बैंकिंग सेवाओं के नियम व शर्तें,

  • एप्लीकेशन एवं ड्ब्लू ए पी के प्रति एम बी एस के लिए यूजर मैन्यूअल
  • यू एस एस डी के प्रति एम बी एस के लिए यूजर मैन्यूअल
  • एप्लीकेशन एवं ड्ब्लू ए पी के प्रति एम बी एस पर अ.पू.जाने वाले प्र.
  • यू एस एस डी के प्रति एम बी एस पर अ.पू.जाने वाले प्र.
  • आई एम पी एस पर अ.पू.जाने वाले प्र.
  • बिलकर्ताओं की राज्यवार सूची
  • इंटरनेट पर खरीदे गये समान के भुगतान के लिए मोबाईल बैंकिंग का उपयोग,
  • एस एम एस बैंकिंग के लिए यूजर मन्यूअल,
  • एस एम एस बैंकिंग के लिए मुख्य शब्द,
  • एस एम ई ग्राहकों के लिए मोबाईल बैंकिंग सेवा.

 

तत्काल भुगतान सेवा (आई एम पी एस)

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान नियम (एन पी सी आई) ने बैंकों एवं वित्तीय संस्थानों के लिए एक नयी भुगतान सेवा प्रदान की है जिसे “तत्काल भुगतान सेवा”(आई एम पी एस) कहा जाता है। हमारे बैंक मोबाईल बैंकिंग सेवा द्वारा मार्च 28,2012 को शुरू किया गया है।

 

वर्तमान में एन ई एफ टी मशीनीकरण के माध्यम से अंतर बैंक मोबाईल निधि अंतरण लेनदेन संचालित होता है।एन ई एफ टी ,लेनदेन प्रचलित की जाती है एवं बैचों में निपटारित होता है,अत: कोई रीयल टाईम नहीं ।और भी,आई एम पी एस मोबाईल फोन के माध्यम से तत्काल 24*7,अंतरबैंक इलेक्ट्रानिक निधि अंतरण सेवा प्रदान करता है । आई एम पी एस ग्राहकों को उनके बैंक खाते तक पहुँचने के लिए मोबाईल को माध्यम के रूप में उपयोग किये जाने की सुविधा देता है एवं अंतरबैंक निधि अंतरण को तत्काल पुष्टिकरण विशेषताओं के साथ सुरक्षित तरीके से करता है।

आई एम पी एस का लाभ यह है कि अदाता/हिताधिकारी को पंजीकरण करने की जरूरत नहीं है एवं निधि के अंतरण रीयल टाईम में । ग्राहकों मोबाईल संख्या का उपयोग करते हुए धन भेज/प्राप्त कर सकते है एवं एक अतिरिक्त 7 अंक मोबाईल धन पहचानकर्ता( एम एम आई डी) संख्या ।

एम एम आई डी आवेदनपत्र

एफ ए क्यू.—आई एम पी एस

स्टेट बैंक ऑफ मैसूर के नजदीकी शाखा से संपर्क करें : 

स्टेट बैंक ऑफ मैसूर,प्र.का.के. जी. रोड,बेंगलूर -560254

दूरभाष : 91 80 22353901 से 22353909

फैक्स : 22283684.

 

 

 

 

 

 


Contact your nearest Branch of State Bank of Mysore

State Bank of Mysore
H .O.: K.G.Road, Bangalore - 560254, INDIA
Phone: 91 80 22353901 to 22353909 ; 22353473
Fax: 91 80 22283684

 
You are here: होम Mobile Banking